मोदी और राहुल की एक ही दिन एंट्री, बढ़ेगा सियासी तापमान

मोदी और राहुल की एक ही दिन एंट्री, बढ़ेगा सियासी तापमान

नई दिल्ली/पटना
बिहार के चुनाव प्रचार में शुक्रवार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के उतरने से सियासी माहौल गरमाएगा। दोनों नेता अपने-अपने गठबंधनों के लिए धुआंधार प्रचार करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी डेहरी ऑन सोन, गया और भागलपुर में तीन रैली को संबोधित करेंगे और 28 अक्तूबर को पहले चरण में भाग्य आजमा रहे विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगेंगे।

भाजपा सूत्रों के अनुसार  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार डेहरी और भागलपुर की रैलियों में प्रधानमंत्री के साथ रहेंगे। वहीं, गया में जदयू के सांसद राजीव रंजन सिंह ललन मोदी के साथ मौजूद रहेंगे। उधर, राहुल गांधी शुक्रवार को नवादा और भागलपुर के कहलगांव में दो सभाओं को संबोधित करेंगे। उनके साथ महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव मंच साझा करेंगे।
बता दें कि पीएम मोदी और राहुल गांधी की बिहार चुनाव में पहली रैली है। दोनों नेता एक ही दिन चुनाव प्रचार करने उतर रहे हैं। ऐसे में राज्य का सियासी तापमान और बढ़ना तय है। बिहार में इन दिनों सियासी सरगर्मी जोरों पर है और सभी पार्टियां जोरदार प्रचार में लगी हैं।
मुकाबला बेहद दिलचस्प बन पड़ा है। एनडीए में शामिल लोजपा अकेले ही चुनाव मैदान में है। पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान पहली बार अकेले ही कमान संभाले हुए हैं। उन्होंने खुलकर नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हालांकि, भाजपा को लेकर वह मौन हैं।

तकरीबन सभी दलों ने अपने-अपने घोषणापत्र का एलान कर दिया है। एनडीए का मुकाबला राजद-कांग्रेस गठबंधन से है। राजद का साथ छोड़कर ही नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई थी। कोरोना संक्रमण से निपटने में खामियां और बाढ़ के हालात को लेकर विपक्ष उनपर हमलावर है। वहीं, नीतीश राजद नेतृत्व को अपरिपक्व करार देकर हमला बोल रहे हैं।

 

Related posts